Red Vs Black Game In India: आकर्षक खेल की खोज करें 2023

Red Vs Black Game In India

Red Vs Black Game In India एक जुआ खेल है जिसे एक ही समय में दो या दो से अधिक खिलाड़ियों द्वारा खेला जा सकता है। खेल का एक अनिवार्य हिस्सा सही ढंग से भविष्यवाणी कर रहा है कि कार्ड लाल या काला है या नहीं। खेल के लिए एक मानक खेल डेक का उपयोग किया जाता है।

कार्डों को मिलाने के बाद, डीलर उन्हें अपनी बाईं ओर भेजता है। वह पहले खिलाड़ी को फेस-डाउन पोजीशन वाला कार्ड देता है। इसके बाद डीलर उससे पूछेगा कि कार्ड लाल है या काला। अनुमान सही होने पर खिलाड़ी को इनाम दिया जाता है। उसके बाद, डीलर बाद के खिलाड़ी के पास जाता है। यदि खिलाड़ी असफल होता है, अर्थात यदि वह गलत विकल्प चुनता है, तो वह अपना पैसा खो देगा।

कार्रवाई फिर दौर में बाद के प्रतिभागी के लिए स्थानांतरित हो जाती है। इस पोस्ट में, मैं Red Vs Black Game In India के बारे में जानने के लिए सभी को कवर करता हूं, जिसमें नियम, रणनीति और तकनीक शामिल हैं जो Red Vs Black Game को जीतना आसान बना देंगे।

खेल के बारे में

पहले राउंड के बाद इसी तरह खेल जारी रहेगा। पहला दौर, जिसमें डीलर कार्ड के रंग के बारे में पूछताछ करता है, खेल की शुरुआत मात्र है। डीलर इस बात की जांच करेगा कि दूसरे दौर के खेल में कार्ड का मूल्य अधिक है या कम।

यदि खिलाड़ी का अनुमान सही है, तो वे Red Vs Black Game खेल जीतेंगे; यदि गलत है, तो डीलर अगले खिलाड़ी के पास जाएगा। दूसरा और तीसरा दौर पूरी तरह से स्वैच्छिक है। कुछ कैसीनो में खिलाड़ी कई राउंड में भाग ले सकते हैं, जबकि अन्य केवल एक राउंड प्रदान करते हैं।

खेल के दूसरे दौर में, खिलाड़ियों को यह निर्धारित करना होगा कि उनके सामने रखा गया कार्ड इससे पहले आए कार्ड से ऊंचा है या नीचे। यह दौर तब तक जारी रहेगा जब तक सभी खिलाड़ियों को दूसरे कार्ड का जवाब देने का अवसर नहीं मिल जाता। यदि कार्ड समान मूल्य के हैं, तो डीलर डेक को फेरबदल करेगा और दूसरे कार्ड से निपटेगा।

निम्नलिखित परिदृश्य पर विचार करें: पहले दौर में रखा गया कार्ड पांच-दिलों का संयोजन था। स्पैड फाइव वह कार्ड है जो राउंड 2 शुरू करने के लिए सेट किया गया है। दूसरे राउंड में निपटाए गए कार्ड का मूल्य पहले राउंड के समान है। डीलर द्वारा डेक में फेरबदल करने के बाद कार्ड से निपटा जाता है।

Red Vs Black Game In India में कुछ अलग राउंड होते हैं। तीसरे दौर में, डीलर पूछताछ करेगा कि कार्ड घेरे के अंदर है या बाहर। इसका मतलब है कि नीचे की ओर रखा गया कार्ड या तो उसके पहले आए दो कार्डों के बीच में है या उससे पहले आए दो कार्डों के बाहर है।

उदाहरण के लिए, पहला पत्ता हुकुम का चार था और दूसरा पत्ता आठ पान का था। हम मानेंगे कि तीसरा कार्ड डायमंड सिक्स है। यदि खिलाड़ी ने सही भविष्यवाणी की होती कि कार्ड बीच में कहीं था, तो वह इस राउंड को जीत जाता।

खेल के चौथे दौर में, डीलर आपको सूट के आधार पर एक कार्ड चुनने के लिए कहेगा। अब यह खिलाड़ी पर निर्भर है कि वह कौन सा कार्ड है इसका अनुमान लगाता है। यदि खिलाड़ी का अनुमान सही होता है, तो उन्हें पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

Red Vs Black Game In India में प्रयुक्त जीत की रणनीतियाँ

Red Vs Black Game In India में सफलता हासिल करने के लिए खिलाड़ी कई तरह के जीत के तरीके अपनाते हैं। मैं आपके साथ कुछ सबसे आम जीत की रणनीति साझा करूंगा।

कार्ड की गिनती
Red Vs Black Game In India

इस दृष्टिकोण के साथ अपनी प्रगति का ट्रैक रखने के लिए, खिलाड़ी को कार्ड गिनने की Red Vs Black Game In India तकनीक को जानने की आवश्यकता है। आइए इस विधि को गहराई से समझते हैं। Red Vs Black Game खेलते समय ताश के पत्तों की केवल एक डेक होने की कल्पना करें।

डेक में कुल 52 कार्ड होते हैं। उनमें से 26 काले हैं, जबकि शेष 26 लाल हैं। Red Vs Black Game किसी भी तरह से जोकर का उपयोग नहीं करता है। जैसे ही डीलर टेबल पर कार्ड रखना शुरू करता है, आप गिनना शुरू कर देते हैं।

आप कार्ड की गिनती कैसे करते हैं? कार्ड की गिनती में प्रत्येक कार्ड को उसके रैंक के अनुसार एक मूल्य दिया जाता है। एक उदाहरण के रूप में, दो से चार नंबर वाले कार्डों में प्रत्येक का एक मान होता है। पाँच से दस तक प्रत्येक कार्ड पर -1 का मान लागू किया गया है। फेस कार्ड, जिसमें जैक, क्वीन और किंग शामिल हैं, प्रत्येक का मान शून्य है। जब भी डीलर तीन का उपयोग करता है तो आपको अपनी गिनती में एक अतिरिक्त दिल मिलता है।

दूसरी ओर, यदि वह झांकी में सात हीरे रखता है तो आप कुल संख्या में से एक घटा देते हैं। आप इस तरीके से कार्ड का नियंत्रण बनाए रख सकते हैं। गिनती कार्ड आपको सटीक भविष्यवाणी करने में सहायता करेंगे कि कौन से कार्ड खेले जाएंगे। आप अपने दांव उचित रूप से लगा सकते हैं।

मार्टिंगेल रणनीति

मार्टिंगेल तकनीक अब तक कार्ड गेम खिलाड़ियों द्वारा जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए उपयोग की जाने वाली सबसे आम विधि है। अधिकांश सट्टेबाजी के खेल में इस प्रक्रिया का उपयोग महत्वपूर्ण क्षमता में किया जाता है। Red Vs Black Game In India में उपयोग किए जाने पर यह तकनीक प्रभावी होती है।

जब आप लगातार गेम हार रहे हों, तो आप मदद के लिए मार्टिंगेल पद्धति की ओर रुख कर सकते हैं। इस रणनीति का उपयोग करते हुए, जब तक आप खेल में सफल नहीं हो जाते, तब तक आप प्रत्येक दौर के बाद अपना दांव बढ़ाते रहेंगे। सबसे पहले, रणनीति के एक ठोस उदाहरण पर नजर डालते हैं।

मान लें कि आप Y दांव लगाने के बावजूद पहला राउंड हार गए। दूसरे राउंड में, आपको 2Y के बराबर दांव लगाने चाहिए, और तीसरे राउंड में, आपको 3X के समान दांव लगाने चाहिए। जब तक आप Red Vs Black Game में शीर्ष पर नहीं आ जाते, तब तक आप दांव लगाते रहते हैं। मान लीजिए कि आप नौवें दौर में विजयी हैं। तब आप नौ गुना अधिक बेट जीतेंगे। ऐसा करने से, आप अब तक खोए हुए सभी पैसों की भरपाई कर सकते हैं।

एंटी-मार्टिंगेल रणनीति

Red Vs Black Game In India

जब आपके पास लगातार जीत की दौड़ हो, तो एंटी-मार्टिंगेल पद्धति को नियोजित करने पर विचार करें। मान लें कि आपने आठ दांव लगाए और श्रृंखला में 10वां गेम जीता। आप एक परमानंद की स्थिति में होंगे और शायद एक बादल पर तैर रहे होंगे! जब आप ऐसा कुछ कर रहे होते हैं, तो आपकी भावनाएं नियंत्रण से बाहर हो जाती हैं।

ऐसी परिस्थितियों के दौरान, वित्तीय नुकसान होने की संभावना बहुत महत्वपूर्ण है। बार-बार जीतने वाले खेलों से आपको जो खुशी महसूस होती है, उसके कारण आप लगातार बढ़ते दांव लगाते हैं। आप इस बिंदु तक जो कुछ भी जीते हैं उसे खोने का जोखिम उठाते हैं। वित्तीय झटके का सामना करने की संभावना को कम करने के लिए एंटी-मार्टिंगेल पद्धति का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। इस रणनीति के साथ, आप प्रत्येक राउंड के बाद दांव लगाने की राशि को कम करते हैं।

आप 8x दांव लगाने के बाद 10 राउंड में शीर्ष पर आ गए। आपको राउंड 11 के दौरान 7X बेट लगाने की आवश्यकता होगी। और फिर, राउंड 12 में, आप ऐसी बेट लगाएंगे जो राशि से छह गुना हो, और इसी तरह। आपने जिस पैसे के लिए इतनी मेहनत की है, वह इस तरह जोखिम में नहीं होगा।

एक तरफ टिके रहें

यह Red Vs Black Game In India को खेलने के सबसे आम तरीकों में से एक है। इस रणनीति के साथ, आपके दांव Red Vs Black Game के एक तरफ रखे जाते हैं। मान लें कि आपने पहले राउंड में रेड पर दाँव लगाना चुना। आपको अपने सभी दाँवों को प्रत्येक बाद के दौर में लाल पर रखना होगा, जो दूसरे दौर से शुरू होकर तीसरे दौर, चौथे दौर, पाँचवें दौर तक जारी रहेगा।

हर गड्डी में लाल और काले पत्तों की संख्या बराबर होती है। इसलिए उनके जीतने के आसार भी समान हैं। यदि आप इस तकनीक से चिपके रहते हैं, तो आप नकद की सम्मानजनक राशि के साथ चलेंगे।

निष्कर्ष

Red Vs Black Game खेलना शुरू करने से पहले अपने गेम प्लान को अंतिम रूप देना समाप्त करें। रणनीति तय करें, और फिर इसे पूरा करने पर काम करें। Red Vs Black Game In India में आप कोई सफल तरीका नहीं अपना सकते। मैंने इसे पिछले पैराग्राफ में रेखांकित किया है। रहस्य खूब अभ्यास करना है। शुभकामनाएं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *