History Of Baccarat Game रहस्य और चौंकाने समझाया गया 2023

History Of Baccarat Game

बैकारेट इटली और फ्रांस में खेले जाने वाले शुरुआती कैसीनो टेबल खेलों में से एक है। यह खेल पहली बार 14वीं शताब्दी में इटली में खेला गया था और फिर कुछ दशकों बाद फ्रांस में खेला गया। खेल का नाम इतालवी शब्द “बैकारेट” से आया है, जिसका अंग्रेजी में अनुवाद “शून्य” के बराबर है।

फिर भी, नाम के लिए पर्याप्त कारण है। History Of Baccarat Game पर बहुत अधिक अनुमान है। कुछ लोगों का मानना है कि यह फ्रांस में शुरू हुआ, जबकि अन्य मानते हैं कि यह पहली बार रोम, इटली में प्रचलित था। इस खेल में दो हाथों को “खिलाड़ी” और “बैंकर” के रूप में संदर्भित किया जाता है और खिलाड़ी अपने हाथों में कार्ड की तुलना करके प्रतिस्पर्धा करते हैं।

Baccarat Game में तीन संभावित परिणाम, या “तख्तापलट” हैं: “खिलाड़ी,” “बैंकर,” और “टाई।” निम्नलिखित कुछ जानकारी है जो आपको मददगार लगेगी यदि आप उद्योग की वृद्धि और विकास की अधिक समझ हासिल करने में रुचि रखते हैं।

इटली में History Of Baccarat Game

बैकारेट का विचार किसके पास आया था? हालांकि, अधिकांश इतिहासकार इस बात से सहमत हैं कि यह 1400 के दशक में फेलिक्स फाल्गुएरे (या उनके नाम का एक संस्करण, फाल्गुएरिन) नामक एक इतालवी सज्जन थे। यह स्वीकार करते हुए कि दसियों और चेहरे के पत्तों ने खेल के परिणाम में योगदान नहीं दिया, उन्होंने इसे इतालवी नाम “बक्कारा” दिया, जिसका अर्थ है “शून्य”। “बैकार्ट” की वर्तनी अंततः फ्रेंच संस्करण के लिए मानकीकृत हुई। यह History Of Baccarat Game की आवश्यक चीजों में से एक है।

Baccarat Game एक इटालियन खेल है जिसे प्राचीन इट्रस्केन पौराणिक कथाओं से प्रेरित माना जाता है जिसमें एक कुंवारी लड़की शामिल थी जिसे नौ पक्षों के साथ मरने के लिए मजबूर किया गया था। सिक्के के पलटने के फैसले ने उसके भाग्य और उसके भविष्य को निर्धारित किया। यदि वह आठ और नौ के बीच एक उच्च पर्याप्त संख्या प्राप्त करती है, तो उसे पुरोहित के पद पर पदोन्नत किया जाएगा।

अगर उसे छक्का या सात मिलता है, तो उसे मौत के घाट नहीं उतारा जाएगा, लेकिन उसे किसी अन्य संस्कार से हटा दिया जाएगा। अगर उसका रोल छह से कम होता, तो उसे डूबने के लिए पानी में डाल दिया जाता। भले ही यह सबसे खुशमिजाज कहानी न हो, लेकिन यह मूल Baccarat Game नियमों को स्थापित करने के पीछे की प्रेरणा थी। भले ही एक हाथ छह से कम होने के कारण अब आपको खेल से बाहर नहीं किया जाएगा और पानी में फेंक दिया जाएगा, लेकिन Baccarat Game खेलते समय यह लगभग हमेशा हारने वाला हाथ होगा।

History Of Baccarat Game के दौरान, Baccarat Game में इसके मूल स्वरूप से कुछ नियम परिवर्तन हुए हैं। प्रत्येक खिलाड़ी के पास बैंकर के रूप में अभिनय करने की बारी थी; वे अन्य खिलाड़ियों और घर के खिलाफ जुआ खेलते थे और चार-हाथ वाले कार्ड देते थे। आधुनिक कैसीनो में, सभी दांव “घर” के खिलाफ लगाए जाते हैं और “घर” भी इन प्रतिष्ठानों में “बैंकर” की भूमिका निभाते हैं।

चेमिन डे फेर

History Of Baccarat Game

Baccarat Game की उत्पत्ति इटली में हुई और उसी शताब्दी में फ्रांस में इसका मार्ग प्रशस्त हुआ। “रेलरोड” शब्द फ्रांसीसी वाक्यांश “केमिन डे फेर” से आया है। इस शब्द को बाद में केमी के रूप में छोटा कर दिया गया क्योंकि बहुत से लोगों ने इसके छोटे संस्करण द्वारा इसका उल्लेख करना शुरू कर दिया था। फ्रांस के राजा चार्ल्स VIII, जो खेल में रुचि रखते थे, ने फैसला किया कि केवल बड़प्पन के सदस्य ही इसे खेल सकते हैं।

इस वजह से, केवल फ्रांसीसी अभिजात वर्ग के सदस्य और जो अत्यधिक धनी थे, वे किंग चार्ल्स के खिलाफ मैच में प्रतिस्पर्धा कर सकते थे। इस खेल ने समय के साथ फ्रांस के बड़प्पन के बीच भारी अपील हासिल की, और इसकी शुरुआत के बाद कई दशकों तक यह उस अभिजात वर्ग का पसंदीदा बना रहा। यह खेल पहली बार इंग्लैंड में छोटी अवधि के लिए देश में आने वाले फ्रांसीसी पर्यटकों द्वारा खेला गया था।

इंग्लैंड में पहुंचते ही मजाक सही मायने में लोगों के बीच आ गया। खेल की लोकप्रियता इंग्लैंड में उसी समय आसमान छू गई जब इसने हर जगह ऐसा किया। काल्पनिक चरित्र जेम्स बॉन्ड, लेखक इयान फ्लेमिंग द्वारा बनाए गए बैकारेट के एक प्रशंसक, ने इस प्रवृत्ति में योगदान दिया जब उन्होंने खेल खेलना सीखा और इससे परिचित हो गए।

पुंटो बैंको

यूरोप में History Of Baccarat Game बाद में दक्षिण अमेरिका और कैरेबियन तक पहुंच गया। Baccarat, जिसे पुंटो बैंको के नाम से भी जाना जाता है, एक ऐसा खेल है जिसे इसके वर्तमान स्थान की संस्कृति को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए कई तरीकों से अनुकूलित किया गया है। प्रतियोगियों को अब एक दूसरे को सर्वश्रेष्ठ करने की चिंता नहीं करनी थी; इसके बजाय, अब उनके लिए घर को हराना जरूरी था।

जुआरियों को बैंकों तक सीधी पहुंच प्रदान करने के बजाय, कैसीनो ने बैंकों के दोनों कार्य किए और ऐसा करना जारी रखा। Baccarat Game की इस भिन्नता को अब आमतौर पर “अमेरिकन बैकारेट” कहा जाता है।

1950 के दशक के अंत में, टॉमी रेंजोनी ने लास वेगास, नेवादा में सैंड्स कैसीनो खोला। संयुक्त राज्य अमेरिका में यह पहला कैसीनो था जिसने अपने दरवाजे खोले जाने पर ब्लैकजैक की पेशकश की। बैकारेट कभी भी रूले और स्लॉट मशीनों जैसे अन्य कैसीनो मेनस्टेज के समान लोकप्रियता हासिल करने में सक्षम नहीं था।

निषेधात्मक रूप से उच्च न्यूनतम दांव की स्थापना और शानदार चमड़े के सोफे के साथ वीआईपी कमरों को आरक्षित करने से कैसीनो इस गतिविधि को उच्च सामाजिक प्रतिष्ठा वाले लोगों के लिए अवकाश के रूप में बाजार में लाते हैं। इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि इसके परिणामस्वरूप अधिक ध्यान आकर्षित हुआ और इसने बैकारेट को और अधिक आकर्षक बना दिया।

कैसीनो सुविधा

History Of Baccarat Game

United State अमेरिका में History Of Baccarat Game, कई खिलाड़ियों के साथ पंटो बैंको टूर्नामेंट आम तौर पर अनन्य, पर्दे के पीछे की टेबल या निजी कमरों में होते हैं। उच्च रोलर्स माने जाने वाले खिलाड़ी इस खेल में भाग लेते हैं क्योंकि यह उन्हें एक हाथ पर लाखों डॉलर या उससे अधिक का दाँव लगाने की अनुमति देता है। न्यूनतम दांव आम तौर पर $100 और $500 के बीच होते हैं, जो एक महत्वपूर्ण राशि है।

यह गेम को काफी महंगा बनाता है। ज्यादातर मामलों में, विशेष खिलाड़ी की आवश्यकताओं के अनुरूप सूचीबद्ध अधिकतम दांव को बदला जा सकता है। एक क्रुपियर खेल को मेज पर निर्देशित करता है, जबकि दो डीलर दांव लगाने और निपटाने और करों को संभालने के लिए जिम्मेदार होते हैं। प्रत्येक हाथ से पहले, क्रुपियर और डीलर एक शफलिंग मशीन का उपयोग करके छह या आठ कार्डों के डेक को मिलाते थे।

प्रत्येक खिलाड़ी जूतों से ताश के पत्तों को संभालता है, क्रुपियर के निर्देशों का पालन करता है, और एक संदर्भ के रूप में झांकी का उपयोग करता है। जब कोई खिलाड़ी सफल होता है, तो जूता या तो उस व्यक्ति को सौंप दिया जाता है जिसने दांव लगाया था जिसके परिणामस्वरूप उच्चतम जीत राशि या अगले खिलाड़ी को टेबल के चारों ओर दक्षिणावर्त दिशा में रखा गया था। आप या तो क्रुपियर से हाथ का सौदा करने के लिए कह सकते हैं या जूता दे सकते हैं।

बैकारेट बांके

चेमिन डे फेर में अपने समकक्ष की तुलना में, बैकारेट बांके में एक बैंकर की स्थिति अधिक स्थिरता की विशेषता है। जूते के भीतर तीन डेक हैं, और उन सभी को एक साथ मिला दिया गया है। बैंकर कार्यालय में तब तक जारी रहेगा जब तक कि इन सभी कार्डों से निपटा नहीं जाता है जब तक कि वे स्वेच्छा से इस्तीफा नहीं देते हैं या संसाधनों की कमी के कारण उन्हें अपने पद से हटा दिया जाता है।

खेल की शुरुआत में, बैंक को नीलामी के लिए रखा जाता है, और जो कोई भी सबसे महत्वपूर्ण बोली लगाता है या सबसे अधिक जोखिम लेने के लिए तैयार होता है, वह उसे जीत लेता है। कुछ प्रतियोगिताओं में, टीम में शामिल होने वाला पहला व्यक्ति पहले बैंक को ले सकता है और किसी भी जोखिम को वहन कर सकता है जो उन्हें उचित लगता है।

यह निर्धारित करने के बाद कि कौन पहले जाएगा, बैंकर एक अंडाकार मेज के एक तरफ केंद्र में बैठेगा, जिसमें कैसीनो संचालक उनका सामना करेगा और उनके बीच का क्षेत्र हटा दिया जाएगा। खिलाड़ी दो पंक्तियाँ बनाते हैं, एक डीलर या बैंकर के दोनों ओर। कोई और जो भाग लेने में रुचि रखता है, लॉबी में प्रतीक्षा कर सकता है, लेकिन वे तब तक नहीं खेल पाएंगे जब तक कि जो खिलाड़ी अब बैठे हैं, वे अपने उपलब्ध धन को समाप्त नहीं कर देते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *