5 Dragon Vs Tiger Game Winning Techniques नौसिखियों के लिए

Dragon Vs Tiger Game Winning Technique

ड्रैगन बनाम टाइगर गेम किसी के भाग्य पर बहुत अधिक निर्भर करता है। फिर भी, आप विशिष्ट Dragon Vs Tiger Game Winning Technique को नियोजित करके जीत की संभावना में सुधार कर सकते हैं। इस टुकड़े में, मैं सबसे प्रभावी Dragon Vs Tiger Game Winning Technique पर चर्चा करूंगा जिनका उपयोग ड्रैगन बनाम टाइगर गेम जीतने के लिए किया जा सकता है।

गेमप्ले

यह खेल भारत में एक प्रसिद्ध ताश के खेल, अंधर बहार की याद दिलाता है। इस खेल में खिलाड़ी अपने दांव को अंदर और बहार बॉक्स में रखने के बजाय यह चुनते हैं कि दांव लगाते समय ड्रैगन पर दांव लगाना है या टाइगर पर।

आइए शुरू करें और देखें कि यह गेम कैसे खेला जाता है। ड्रैगन बनाम टाइगर ताश के पत्तों का उपयोग करके खेला जाने वाला खेल है। खेल शुरू होने से पहले खिलाड़ियों को अपने दांव लगाने होंगे। प्रतिभागियों को यह तय करना होगा कि ड्रैगन या टाइगर पर दांव लगाना है और उसी के अनुसार अपना दांव लगाना है। दांव लगाए जाने के बाद, डीलर ड्रैगन और टाइगर को कार्ड बांटना शुरू कर देगा। ड्रैगन बॉक्स और टाइगर बॉक्स दोनों को एक-एक कार्ड मिलता है। ड्रैगन बॉक्स को एक कार्ड भी मिलता है। खेल के अंत में जिसके पास अधिक व्यावहारिक पक्ष होगा वह जीत जाएगा।

Dragon Vs Tiger Game Winning Technique सीखने के लिए आपको समझना चाहिए कि गेम कैसे खेला जाता है। इसलिए, यह समझने के लिए कि खेल कैसे खेला जाता है, आइए एक उदाहरण देखें। मान लीजिए कि खिलाड़ी 1 ड्रैगन पर अपना दांव लगाने का फैसला करता है। प्लेयर 2 की बेट टाइगर की तरफ है। डीलर अब कार्डों को उपयुक्त स्थानों पर रखना शुरू करेगा।

मान लीजिए कि डीलर ने टाइगर के साथ दस दिल और ड्रैगन के साथ पांच हुकुम रखे। टाइगर साइड कार्ड के अधिक मूल्य होने के परिणामस्वरूप, टाइगर साइड विजेता होता है। यह खिलाड़ी दो को विजेता बनाता है।

ड्रैगन बनाम टाइगर नियम

Dragon Vs Tiger Game Winning Technique

ड्रैगन बनाम टाइगर गेम के नियम सरल हैं। वे इस प्रकार हैं:

  • ड्रैगन बनाम टाइगर गेम खेलते समय आप डीलर के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं।
  • इस खेल में एक खिलाड़ी के लिए दूसरे खिलाड़ी से मुकाबला करने का कोई तरीका नहीं है।
  • खेल के दौरान टाई पर जुआ खेलने का विकल्प होता है। जब कोई खिलाड़ी टाई पर दांव लगाता है, तो वे भविष्यवाणी करते हैं कि या तो टाइगर या ड्रैगन साइड कार्ड का मूल्य समान होगा। उदाहरण के लिए, ड्रैगन की तरफ का कार्ड हुकुम का पांच है, और टाइगर की तरफ का कार्ड पांच दिल का है। इस खेल में, प्रत्येक कार्ड का समान अंक मान होता है। नतीजतन, कोई विजेता नहीं है। जो कोई ड्रॉ पर दाँव लगाएगा वह इस मामले में शीर्ष पर आएगा। इस परिदृश्य में, न तो टाइगर की तरफ बेट लगाने वाला खिलाड़ी और न ही ड्रैगन की तरफ से जुआ खेलने वाला व्यक्ति प्रतियोगिता में विजयी होगा।

Dragon Vs Tiger Game Winning Technique

सीधा खेल है। कैसे खेलना है इसके लिए दिशानिर्देश सरल हैं। हालांकि, खिलाड़ी को जीतने की संभावना बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। खिलाड़ी के सफल होने के लिए कुछ मौलिक Dragon Vs Tiger Game Winning Technique सीखना आवश्यक है। किसी के जीतने की संभावना को बेहतर बनाने के लिए पांच अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल किया जा सकता है। आइए उनमें से प्रत्येक पर बारी-बारी से नज़र डालें।

कार्ड का उपयोग करके स्कोर रखना

Dragon Vs Tiger Game Winning Technique के इस उदाहरण का उपयोग करने के लिए आपको सभी कार्डों को गिनने की आवश्यकता है। मान लीजिए कि डीलर द्वारा उपयोग में केवल एक डेक है। कार्ड के प्रत्येक डेक में चार अद्वितीय सूट होते हैं। प्रत्येक सूट में 13 कार्ड हैं। नतीजतन, एक डेक में कुल 52 प्लेइंग कार्ड शामिल होते हैं। अब जब आप कार्ड गिनने जा रहे हैं, तो आपको जागते रहने की जरूरत है।

आप कार्ड की गिनती कैसे करते हैं? प्रत्येक कार्ड का एक मूल्य होता है जो इसके साथ जुड़ा होता है। उदाहरण के लिए, दो और छह के बीच के मान वाले कार्ड का एक मान होता है। सात और नौ के बीच आने वाले कार्डों को कोई मान नहीं दिया जाता है। कार्ड दस, जैक, रानी और राजा का मूल्य उनके अंकित मूल्य से एक कम है।

इसलिए, यदि आपको 2 और 6 के बीच मान वाला कार्ड मिलता है, तो आपको एक जोड़ना होगा। जब आप दस और राजा के बीच कार्ड प्राप्त करते हैं, तो आप एक को हटा देते हैं। आप इस तरीके से निपटाए जा रहे कार्डों का ट्रैक रख सकते हैं। आप गिनती के आधार पर उत्तराधिकार में दांव की एक श्रृंखला बनाते हैं।

सूट के आधार पर रणनीति

Dragon Vs Tiger Game Winning Technique

सबसे प्रभावी Dragon Vs Tiger Game Winning Technique में से एक है अपने सूट के आधार पर खेलना। यदि आप खेल में बाद में एक अलग सूट पर अपना दांव लगाते हैं तो इससे मदद मिलेगी। निम्नलिखित परिदृश्य पर विचार करें: राउंड 3 में, आप तिपतिया घास पर दांव लगाना चुनते हैं।

आपको अपना पैसा हीरे में चौथे चक्कर में लगाना चाहिए। यदि आप अगले गेम में विभिन्न सूटों के बीच अपना दांव फैलाते हैं तो इससे मदद मिलेगी। आपको विभिन्न प्रकार के कई मुकदमों पर दाँव लगाना जारी रखना चाहिए। खेल के दौरान कार्रवाई पर कड़ी नजर रखने से आपको इस तकनीक के निष्पादन में मदद मिलेगी और आपकी जीत की संभावना में सुधार होगा।

उस सूट की जाँच करें जिसमें लगातार जीत की संख्या सबसे अधिक है। यदि, उदाहरण के लिए, तिपतिया घास उच्च दर पर सफल साबित होता है, तो आपको अपना दांव तिपतिया घास-आधारित कार्डों पर केंद्रित करना चाहिए।

यदि आप अपनी योजना को आँकड़ों पर भी आधारित करते हैं तो आप इसी तरह आगे बढ़ सकते हैं। सूट के बजाय आंकड़ों पर ध्यान दें। यह देखने के लिए जांचें कि कौन से विजेता सबसे अधिक बार आते हैं। यदि आप उस नंबर पर काफी पैसा दाँव लगाते हैं तो इससे मदद मिलेगी।

याद है! यदि आप एक ही सूट पर दांव नहीं लगाते हैं तो इससे मदद मिलेगी क्योंकि ऑड्स आपके खिलाफ हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने देखा है कि कवर जीत रहा है, तो आपको कवर के बजाय तिपतिया घास पर दांव लगाना चाहिए। केवल तिपतिया घास पर कुछ भी न रखें। तिपतिया घास पर बेट लगाने की संख्या में वृद्धि करें। यदि आप अन्य सूटों पर भी कोशिश करते हैं तो इससे मदद मिलेगी।

तकनीक को मार्टिंगेल के रूप में जाना जाता है

जब आप लगातार हार रहे हों, तो आपको मार्टिंगेल तकनीक का इस्तेमाल करना चाहिए, जिसमें आप अपना दांव बढ़ाते हैं। आप टाइगर की तरफ एक्स बेट लगाने के बावजूद गेम हार गए। यदि आप दूसरे राउंड में अपना दांव दोगुना करते हैं तो इससे मदद मिलेगी। यदि आप हारना जारी रखते हैं, तो आपको तीसरे राउंड में तीन गुना ज्यादा दांव लगाना चाहिए। इसी तरह, दांव लगाई गई राशि को बढ़ाएं।

अगर आप इस तकनीक को अपनाएंगे तो आपको काफी सफलता मिलेगी। मान लें कि आपने पिछले छह हारने के बाद सातवां राउंड जीत लिया। आप गेम के सातवें राउंड के दौरान 7X बेट लगाते। इसका मतलब है कि आपकी पुरस्कार राशि की राशि में काफी वृद्धि हुई है। आपने जो पैसा गिराया था, वह आपको वापस मिल जाएगा।

एंटी-मार्टिंगेल रणनीति

मार्टिंगेल रणनीति को इसके विपरीत माना जा सकता है। जब आप लगातार जीत का सिलसिला चला रहे हों, तो आपको यह तरीका अपनाना चाहिए। इस गेम में, आप प्रत्येक राउंड के बाद अपनी हिस्सेदारी की राशि कम करते हैं। यह तकनीक आपको भावनात्मक नियंत्रण बनाए रखने और इस बिंदु तक आपके द्वारा जीते गए पुरस्कार धन को संरक्षित करने में सहायता करेगी।

लगातार जीत की एक लकीर आपको उत्साहित महसूस करती है और जोखिम भरा दांव लगाती है। जब चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हो जा ती हैं, तो आप बहुत कुछ खो देते हैं। मार्टिंगेल विरोधी रणनीति यह सुनिश्चित करती है कि खिलाड़ी नियंत्रण से बाहर न हों।

मार्टिंगेल रणनीति और इसके विपरीत, मार्टिंगेल विरोधी रणनीति, दो सबसे आवश्यक Dragon Vs Tiger Game Winning Technique हैं।

दोहराए जाने वाले पैटर्न से दूर रहें

कल्पना कीजिए कि आप टाइगर की तरफ से दांव लगाकर सफल हुए। यदि आप टाइगर पर जुआ खेलना जारी रखते हैं, तो आपको सफल परिणाम मिलते रहेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि आपका भाग्य अच्छा रहेगा या टाइगर पक्ष प्रबल होगा। यदि आप इस तरह से व्यवहार करना जारी नहीं रखेंगे तो यह मदद करेगा।

दोनों पक्षों के बीच अदला-बदली करते रहें। एक यादृच्छिक पैटर्न का पालन किया जाना चाहिए। टाइगर या ड्रैगन की जीत की समान संभावना है। इसलिए, आपको पैटर्न दोहराने से बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *